बाजार - नीलामी - सिद्धांत - विदेशी मुद्रा व्यापार


नि: शुल्क शिक्षा। ग्रेग ली ने इस हफ्ते हमें मार्केट प्रोफाइल के आठ अलग-अलग प्रकार के साथ ही अपने चार्टिंग सेटअप की समीक्षा के लिए शामिल किया था। इससे पहले कि आप नीलामी बाजार सिद्धांत और बाजार प्रोफ़ाइल का उपयोग करना शुरू करते हैं, स्पष्ट रूप से समझना महत्वपूर्ण है विभिन्न प्रकार के दिनों और व्यापारियों को प्रत्येक स्थिति में संभावित रूप से उम्मीद की जा सकती है। एमिनी ट्रेडिंग स्कूल से पूछे जाने वाले मार्क मार्केट प्रोफ़ाइल ट्राइडिंग टाइम-प्राइस अवसर टीपीओ और बार चार्ट दोनों पर आठ मार्केट प्रोफाइल डे टाइपों का परिचय देते हैं। यह ऑनलाइन ईवेंट प्रत्येक दिन के लिए इनाम के जोखिम को प्रदर्शित करेगा किस प्रकार के व्यापारियों के साथ निम्न के लिए प्रत्येक के लिए उम्मीद कर सकते हैं। नॉन-ट्रेंड दिवस सामान्य दिन 2 आसानी से परिभाषित इस दिन के प्रकार में बदलाव सामान्य विविधता दिन तटस्थ दिवस 3 इस दिन के रूप में आसानी से परिभाषित भिन्नताएं प्रकार का कार्यक्षेत्र डबल वितरण दिन पी दिवस बी दिवस रुझान दिन 2 इस दिन प्रकार के आसानी से परिभाषित भिन्नताएं। 4 डब्ल्यू एस प्रत्येक दिन के प्रकार के लिए संबोधित किए जाएंगे जो व्यापारिक योजना के लिए बिल्डिंग ब्लॉकों के रूप में काम करते हैं। 1 बाजार क्या करता है आईएनजी 2 जब बाजार में प्रोजेक्टेड मार्केट प्रोफाइल के स्तर पर जाने वाला है 3 जहां आप इसे देख रहे हैं 4 क्यों बाजार कर रहे हैं कि वे क्या कर रहे हैं। रिकॉर्डिंग की एक प्रति देखने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। कैसे एक पूर्ण ट्रेडिंग सिस्टम बनाने के लिए हमारी अगली नि: शुल्क व्यापारिक घटनाक्रम के लिए हमसे जुड़ें रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें। जोखिम अस्वीकरण पिछले प्रदर्शन में भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है फ़्यूचर्स ट्रेडिंग में पर्याप्त वित्तीय जोखिम शामिल है अतिथि कमेंटेटर की राय शैक्षिक केवल उद्देश्यों को वैसे ही और कुछ प्रतिभूतियों को खरीदने या बेचने के लिए किसी भी तरह का मतलब नहीं है कृपया अपने व्यक्तिगत व्यापारिक उद्देश्यों के लिए इस जानकारी का उपयोग करने से पहले अपने व्यक्तिगत वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें। उत्तर दें छोड़ें। iTradePod पर हमारे पास एक मंत्र है डॉन टी ट्रेड की कीमत, ट्रेड वैल्यू। रॉडनी लालगी द्वारा.एंड्र्यू हॉल द्वारा दिए गए एडम्स। सीएमई एस हमारी सामग्री और इस वेबसाइट पर प्राप्त जानकारी विशेष रूप से शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है हम एक ऐसा संगठन है जो आपकी सहायता के लिए आपकी सहायता करने के लिए सख्ती से शैक्षणिक सहायता प्रदान करता है। बाजारों के बारे में सीखने के लिए आप एक स्वतंत्र विचारक और निर्णय लेनेवाले बन सकते हैं। नतीजतन, iTradePod किसी भी सरकारी या स्व-नियामक संगठन के साथ पंजीकृत नहीं है इस वेबसाइट पर आपकी सामग्री की समीक्षा, हमारी किसी भी सामग्री की आपकी खरीद, और या हमारी उपस्थिति में किसी भी भाग में आपकी उपस्थिति और भागीदारी का मतलब है कि आप उपर्युक्त पढ़ें और सहमत हैं। पूर्ण अस्वीकरण इस वेबसाइट का आपका उपयोग और इसमें निहित जानकारी जिसमें किसी भी मुफ्त या शैक्षणिक कार्यक्रम के लिए भुगतान किया गया है, हमारी शर्तों की स्वीकृति और हाल ही में मैंने नीलामी प्रक्रिया के बारे में लिखा था और इस हफ्ते मेरा ध्यान दिया गया है कि मैंने इस हफ्ते सिम पर एक्सिस के साथ कारोबार किया है एक व्यापार का उत्थान जो पारित करने के लिए बहुत अच्छा था मेरे परिणाम पिछले महीनों में कुछ ज्यादा बेहतर रहे हैं, सप्ताह के समाप्त होने के बाद मैं इस सप्ताह के अंत में परिणाम पोस्ट करूंगा, लेकिन मैं अपने ब्रेक-थ्रू के बारे में लिखना चाहता था। मुझे लगता है कि मैं मी नीलामी प्रक्रिया को समझना शुरू कर रहा हूँ इस हफ्ते जब मैंने गलती की थी तो मैं तुरंत इसे पहचानने में सक्षम था, अतीत में मैंने महसूस किया है कि खो दिया है और एफटी 71 एक टिप्पणी कर सकती है और मुझे बहुत परेशानी होती है कि मैं इस हफ्ते क्यों अधिक था एफटी 71 एस के ट्वीट्स के साथ सिंक में कई बार मैं एक व्यापार पर था और वह लक्ष्य के बारे में बात करता था और मेरे लक्ष्य के आदेश मेरे डीओएम पर पहले से ही उसी स्तर पर थे, जिसने कल ट्वीट किया था। यहां कल से एक उदाहरण है। विशेष रूप से वास्तविक समय नहीं समझते लेकिन मुझे वाकई लगता है कि मैंने पिछले हफ्ते प्रगति की है। यहां कुछ बदलाव किए गए हैं। मैं 3 अनुबंधों का व्यापार करता हूं ताकि मैं बड़े पैमाने पर व्यापार कर सकूं और जैसे बड़े जीत डाल्टन के गंतव्य व्यापार। मैं केवल एक बाजार और फ़ोकस का व्यापार करता हूं नीलामी प्रक्रिया पर तीव्रता से मैं अपने आप को एफटी 71 एस 3 प्रश्न पूछता हूं। चूंकि मेरे नुकसान में सामान्य तौर पर 3-6 टिक्के होते हैं और पेआउट बड़ी है, मुझे यह कोशिश करने से डरता नहीं है कि मैं स्वीकार करता हूं कि अगले व्यापार जीत सकता है या हार सकता है और अगले व्यापार में बहुत से लोग हैं.अब इस हफ्ते सिम पर रहा है तो सवाल यह है कि मैं इसे असली पैसे के साथ कर सकता हूं यह असली पैसे के साथ व्यापार में रहने के लिए मुश्किल है, यह जानकर कि मैं खुले मुनाफे को वापस दे सकता हूं एक खुली बंड व्यापार का उदाहरण है क्योंकि मैं इसे लिख रहा हूं। यह मेरे लक्ष्य से कम हो गया और यह 74 तक ऊपर खींच रहा है, लेकिन मैं इसे अकेला छोड़ रहा हूं 60 गंतव्य से आगे बढ़ रहा है, इसलिए मुझे लगता है कि यह भरी जाएगी कल मैं जाऊँगा यह जाने के लिए और दोपहर के भोजन के लिए चले गए और इसे भरने के लिए वापस आ गया मुझे पता चला कि अतीत में मैं 3-6 टिक्कों को तोड़ने के लिए इतनी तेज़ था कि मैं कुछ महान अवसरों पर याद कर रहा था और अब मैं इन अवसरों पर पूंजीकरण पर काम कर रहा हूं। जीत छोटी होती है मेरी प्रत्याशा थोड़ी देर के लिए लगभग 2 टिकी हुई थी, कोई व्यापार लापता नहीं है जो एक बड़ा डीआइ है लेकिन जब जीत बड़ी होती है, एक व्यापार लापता एक लाभदायक दिन और खोने के दिन के बीच का अंतर हो सकता है इसलिए मेरा वर्तमान ध्यान नीलामी प्रक्रिया को वास्तविक समय समझने के लिए गलतियों को खत्म करने के लिए है, मुझे यकीन नहीं है कि मैं वापस जाना चाहता हूं अगले हफ्ते असली पैसे के लिए या सिम पर रहें मेरे लिए सीखने की प्रक्रिया जारी है और मुझे लगता है कि असली पैसे के साथ व्यापार के मनोवैज्ञानिक मुद्दों के बिना सिम पर सीखना जारी रखने के लिए बेहतर है। अगर मैं अगले सप्ताह बेहतर व्यापार कर सकता हूं तो मुझे अधिक आत्मविश्वास मिलेगा सप्ताह के बाद वास्तविक पैसे का व्यापार करने के लिए। मुझे आशा है कि इस हफ्ते आपके व्यापार में अच्छी बढ़ोतरी होगी। पिछले हफ्ते एक दिलचस्प सप्ताह था, मैं अलग-अलग दृष्टिकोणों के साथ प्रयोग कर रहा था और मैं देख रहा हूं कि क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता। एक विचार जो मैं कोशिश कर रहा था पिछले हफ्ते या इतना आसान है बस सीएलवीएन में ट्रेड ले लीजिए और एल. वी.एन. को वापस ले जाने के लिए आशा है, लक्ष्य को बाहर निकालना या रोकना यह मेरे लिए इतनी अच्छी तरह से काम नहीं करता और मुझे एहसास हुआ कि बुधवार तक और ज्यादातर गुरुवार शुक्रवार को सिम कारोबार किया। बुधवार को मैंने बनाया एक स्टॉक्स एक्स ट्रेड पर एक गलती थी, मेरे पास कई स्तरों को एक साथ समूहीकृत किया गया था और मैं कम हो गया, यह अगले स्तर पर गया और मैंने देखा कि विक्रेताओं में आ रहा है, इसलिए मैं फिर से थोड़ी देर चला और पहली बार खिसकने की योजना बनाई, यह तीसरे स्तर पर खड़ा हुआ और मैं वही किया था और वह दिन था जब स्टॉक्स को कक्षा में घुस गया था, मैंने उस पर एक बड़ा रोक लगाया और एक बड़ी हिट ली और यह एक और कारण है कि मैं गुरुवार के शुक्रवार को सिम गया था। शुक्रवार को मुझे एक एपलिफ़ी मिली थी, मैं बहुत धीरज रख रहा था शुक्रवार को और फिर मैंने पेशेवरों को बाजार में 1283 के आसपास बेचते देखा तो मैं थोड़ी देर चला गया, मैं 1 पीटी ले गया, जैसा कि मैंने देखा कि खरीदार आ रहे हैं, मैं अपनी बात को लेकर खुश था, यह शुक्रवार को मैंने खरीदा था और फिर एफटी 71 कह रहा था कि 85 50 की संभावना थी और मुझे नहीं पता था कि मैं सिर्फ 83 की शॉर्टिंग कर रहा था और पूर्व बाजार में हमने 76-79 में समर्थन से नीचे तोड़ दिया था, इसलिए मुझे नहीं पता था कि 85 50 की संभावना क्यों थी। हमारे पास एक दिलचस्प संवाद था, जहां उन्होंने मुझसे पूछा अगर मैं एक काल्पनिक वस्तु की सूची धारण कर रहा था तो मैं क्या करूँगा यह एक बहुत ही रोचक विनिमय था और मैं सचमुच इसे सचमुच मजा आया था मैं इस तथ्य की बहुत सराहना करता हूं कि एक समर्थक व्यापारी मेरे मूर्खतापूर्ण प्रश्नों के साथ उठाएगा और मुझे खुद को सोचने के लिए उत्तेजित करेगा कि मैं उस आदान-प्रदान से बहुत कुछ सीख चुका हूं, मैं नहीं जानता कि ट्विटर आर्गिवेट्स कैसे खोजना है लेकिन अगर मुझे आपकी दिलचस्पी है कि आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप इसे अपने ट्विटर स्ट्रीम अद्यतन मार्कस पर यहां मंचों पर देख सकते हैं। इस सप्ताह के अंत में हम बहुत व्यस्त थे और मेरे चार्ट का अध्ययन करने के लिए केवल कुछ घंटों का समय था, दिन और देखकर कि बाजार संमिश्र स्तरों पर कैसे प्रतिक्रिया करता है मैंने निर्धारित किया है कि इन स्तरों को अंधी तरह से लुप्त होना मेरे लिए काम नहीं कर रहा है अगर किसी की सफलता या विफलता हो रही है, तो कृपया मुझे बताएं कि मैं क्या महसूस कर रहा हूं यह है कि एक को वास्तव में समझने की ज़रूरत है नीलामी प्रक्रिया के रूप में वास्तविक समय में प्रकट होता है। शुक्रवार को मैंने कमजोरी के संकेत के रूप में 76-79 का ब्रेक देखा और मुझे उम्मीद थी कि 71 ईमानदारी से मुझे एक छोटी स्विंग व्यापार स्थिति थी और मैंने 1 2 को कवर किया 71 कम के लिए अन्य आधे मैं खुश था मुझे आधा आकार मिला एड बाहर और चीजें मेरे रास्ते जा रही थीं। मैं एफटी 71 के बारे में बात नहीं कर सकता और कहूंगा कि उसने क्या सोचा था, मुझे उसके मुंह में शब्द नहीं देना है, तो मुझे कहना है कि इसे पढ़ने में और बाद में हमारे विनिमय के बाद, मैंने देखा कि 74, जो पिछली ट्रेडिंग रेंज में सबसे ऊपर था, और खरीदार आ गए और मूल्य को 80 रुपये तक बढ़ा दिया, इस बिंदु 74 से देखा गया और कीमतें बढ़ रही थी 85 50 की संभावना थी। ये दो अलग-अलग दृश्य हैं एक बहुत पैसा कमा सकता था और एक बना सकता था 50 मैं रोटेशन के खिलाफ कारोबार कर रहा था और यह शायद यही है कि पिछले कुछ महीनों में मेरी अपेक्षा लगभग 2 टिक्कों में घूमती रही है, मैं बड़ी चाल देख नहीं रहा हूं। वास्तविक समय में देखने के दोनों बिंदु डलटाइन डेस्टिनेशन ट्रेड के बारे में वार्ता करते हैं एक व्यापारिक सीमा के एक तरफ का परीक्षण और खारिज कर दिया जाता है, गंतव्य दूसरी तरफ है, FT71 बोलने में, यह कहने की तरह है कि सीएलवीएन के पास सीएएलवीएन के पास विपरीत है पक्ष का परीक्षण किया जाएगा.अब यह हमेशा काम नहीं करता, कभी-कभी कीमत व्यापारिक सीमा या सीएचवीएन में बंद हो जाएगा लेकिन हम कम से कम एक दिशात्मक पूर्वाग्रह कर सकते हैं और रोटेशन के खिलाफ व्यापार से बच सकते हैं। यह भी कारण है कि स्केलिंग बहुत महत्वपूर्ण है यह पिछले सप्ताह मैंने सीएलवीएन में प्रवेश करने और सीएचवीएन को लक्षित करने की कोशिश की बार की कीमत 6-8 टेंक जाती है और कभी भी इसे सीएचवीएन में नहीं कर सकती है या इसे सीएचवीएन में नहीं बनाया है और फिर बिना मेरे बिना गंतव्य तक जाकर हम यह जान सकते हैं कि क्या होगा। हम कह सकते हैं कि एक परिणाम दूसरे की अपेक्षा अधिक संभावना है, लेकिन इसके लाभ से गंतव्य तक व्यापार में रहने की आवश्यकता होती है, जबकि एक ही समय में धन नहीं खोना जब वह गंतव्य तक नहीं पहुंच जाता है। यह वह जगह है जहां गणित में आती है एक 4 टिक टिक सकता है और यदि गंतव्य 24 टिक है सा 1 6 अनुपात एक सही समय का एक छोटा प्रतिशत होना चाहिए, लेकिन सामान्य मानव प्रवृत्ति के साथ संघर्ष करना सही होना चाहता है 80 ट्रेडों को खोना आसान नहीं है, भले ही यह लाभदायक हो। स्केलिंग बाहर गणितीय इष्टतम नहीं हो सकता है मस्तिष्क में, लेकिन वास्तविक समय हम सही संभावनाओं को नहीं जानते हैं ताकि हमें अधिक अनुमान लगाने में मदद मिलेगी, यह मनोवैज्ञानिक आराम प्रदान कर सकता है। नवंबर मेरा सबसे अच्छा महीने था, मैं 2 अनुबंधों का कारोबार कर रहा था और स्केलिंग करना भूल गया जब मैंने यह किया था लेकिन मैं एक और मेरे व्यापार के कारोबार में गया अब भी मैं दो चीजों को एक साथ बढ़ाकर व्यापार करने की कोशिश कर रहा हूं। समस्या यह है कि मैं कौन से गंतव्य का चयन करता हूं गंतव्य लक्ष्य जितना अधिक होता है उतना अधिक संभव होगा कि मैं इसे प्राप्त कर दूंगा और आगे की संभावना कम हो, लेकिन बड़ा भुगतान यहाँ एक बंध व्यापार से एक उदाहरण है। मैं 5 स्थलों के साथ आया था, मैंने अफसोसपूर्वक 3 टिक्स पर मेरा पहला लक्ष्य लिया था, जिससे मुझे केवल एक अनुबंध छोड़ दिया गया था। इसलिए यह अगले गंतव्य पर गया, अब कीमत बदल गई हो और गिरा दिया और मुझे यह सब कदम उठाने में खुशी होती, लेकिन कीमत बढ़ती जा रही है, जैसा कि आप मेरी प्रविष्टि में चार्ट 10 टिक्स में देख सकते हैं अगर मेरे पास तीसरा संविदा थी तो मैं उन 10 टिक्कों को प्राप्त कर सकता था। 2 अनुबंधों के साथ वर्गीकरण बहुत अलग फिकल्ट यदि आप कमजोरी देख रहे हैं और एक बंद लेते हैं, तो आपने अपना खतरा कम कर दिया है लेकिन साथ ही आपके ऊपर की बात भी सीमित कर दी है, साथ ही साथ तीन अनुबंध बेहतर होंगे, लेकिन बेहतर मुनाफा होगा क्योंकि 3 अनुबंधों के साथ स्टॉप आउट वास्तव में दर्द होता है, मैं 5 गंतव्यों और एक I आप 3 देख सकते हैं, जो टिके हैं 6 आप देख सकते हैं कि 1 8 वेतन वृद्धि में एफटी 71 का क्या कारण है। एक ही तरह से 2 कॉन्ट्रैक्ट्स के साथ व्यापार करने की कोशिश करने की सावधानी बरतनी चाहिए और इसलिए अब मैं बहस कर रहा हूं अगर मुझे 2 या 3 एफटी 71 का व्यापार करना चाहिए व्यापार 3 न्यूनतम मुझे लगता है कि मैं क्या करूँगा लेकिन मैं इसे सिम पर आत्मविश्वास बनाने के लिए कर रहा हूं, जैसा कि मैंने लिख रहा हूं, अब मेरे आखिरी लक्ष्य से लगभग 20 टिक्स हैं और 124 87 बहुत संभावना देख रहे हैं। यह एक मैंने कुछ सोच से पूरी तरह से बदलाव किया था अतीत में पूरी डॉन मिलर की चर्चा ने बहुत छोटी बढ़त के लिए एक बहुत अच्छा मामला बना लिया था, यहां तक ​​कि कुछ टिक्शियाँ भी थीं लेकिन मैं डाल्टन का अध्ययन कर रहा हूं और मुझे डाल्टन एफटी 71 के बीच बहुत सी समानताएं मिल रही हैं तो एक और प्रयोग शुरू होता है । एक अंतिम बात, पहले मैंने कहा था कि एक को करना होगा वास्तव में नीलामी प्रक्रिया को समझने के लिए इन के साथ आने में सक्षम होने के लिए, जैसा कि डाल्टन कहते हैं, असममित अवसरों ने मुझे एहसास हुआ कि मेरे व्यापार के दो बाजारों ने मुझे ऐसा करने की मेरी क्षमता में रुकावट दी है, इसलिए वापस एक बाजार में। एक लंबा पोस्ट, लेकिन यह सचमुच पिछले महीने से मेरा विचार प्रयोग हर बार जब मैं सिम पर एक नए विचार की कोशिश करता हूं तो यह सीखने का अनुभव होता है, भले ही मैं जो काम करने की कोशिश नहीं करता हूं, फिर भी यह अच्छा अनुभव है। सबसे बड़ा भूल गया, यहां मेरे पिछले हफ्ते से परिणाम है असली पैसे के दिन व्यापार, सिम स्विंग ट्रेडिंग शामिल नहीं है। वास्तव में ES बंड के लिए वास्तव में ऊपर है मेरा Stoxx गलती वास्तव में चोट लगी है हालांकि इसके बिना, मैं एक अच्छा सप्ताह था। बेंकोट्रैडर ने दूसरे दिन एक उत्कृष्ट टिप्पणी पोस्ट की और इसके नीचे पोस्ट के हकदार हैं मैं शतरंज में बहुत अच्छा नहीं हूं, कभी-कभी जब मैं व्यापार करता हूं जैसे कि मैं एंटीशिस खेलता हूं लेकिन सादृश्य बहुत अच्छा होता है और खुले प्रकार का सार अच्छा होता है, मैं हर खुली बात से पहले इस विचार प्रक्रिया का उपयोग करता हूं। यहाँ उनकी टिप्पणी है। उल्लेख के लिए धन्यवाद मुझे अपने पर ब्लॉग मुझे यह कहकर शुरू करें कि मैं वास्तव में आपके व्यापारिक दृष्टिकोण की तरह हूं, मैं भी अपने व्यापार पर निरंतर काम कर रहा हूं ताकि मुझे पूर्णकालिक एक दिन में व्यापार करने में सक्षम हो। मुझे लगता है कि जब हम खुला के करीब ये दिन ग्लोबिक्स चालें और श्रेणियां काफी महत्वपूर्ण हो गई हैं ताकि पहले दिन के मूल्यों और सीमाओं के संबंध में बाजार की स्थिति कुछ घंटों के भीतर बदल सकती है इसके साथ ही, मैं पूरी तरह सहमत हूं कि इसके विपरीत विचार करना महत्वपूर्ण है परिदृश्यों मैं व्यापार और शतरंज के बीच मजबूत analogies देखते हैं और मैं बहुत इन analogies में सोचना पसंद है। शतरंज में, आप किसी भी समय बोर्ड पर नियंत्रण के लिए दो बलों की लड़ाई है, जिससे हमेशा व्हाइट के लिए एक एकल सबसे अच्छा कदम है ब्लैक के लिए एक बेहतरीन कदम है, हालांकि वे वहां हैं, अक्सर खिलाड़ी उन्हें स्थिति की जटिलता के कारण नहीं देख पाएंगे, या यहां तक ​​कि उन्हें देख सकते हैं लेकिन कुछ कारणों से अभी भी उन्हें नहीं लेते हैं, जैसे हम हमेशा नहीं लेते हैं सर्वोत्तम व्यापार हालांकि, शतरंज में, व्यापार की तरह, एक स्थिति आम तौर पर खिलाड़ियों को कई अन्य अच्छे या कम से कम स्वीकार्य चालें देगी जो उन्हें गेम में रखेगी। अगला, शतरंज में व्हाइट और ब्लैक हमेशा एक योजना होती है जिसे उन्हें अनुसार अनुकूलित करना चाहिए आखिरी चाल जो ट्रेडमार्क की तरह बोर्ड पर हुई थी, जहां हमें बाजार के साथ प्रवाह करना पड़ता है और लगातार बदलते हुए कॉन्फ़िगरेशन को प्रतिबिंबित करने की योजना बदलती है अंत में, और यह ऐसा कुछ है जो मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण है, एक पेशेवर शतरंज खिलाड़ी कोई कदम नहीं उठाएगा जब तक कि वह पूरी तरह से बोर्ड की स्थिति को समझ नहीं लेता है, यह एमेच्योर्स के लिए छोड़ दिया जाता है जो चालें बनाते हैं क्योंकि वे यह पता लगाने के लिए केवल अच्छे लगते हैं कि उन्हें उन्हें खेल लागत है पेशेवर शतरंज प्लेयर की वर्तमान स्थिति को समझने के लिए एक गहरा, कंप्यूटर जैसे-जैसे विश्लेषण या अंतर्ज्ञान ज्यादातर दोनों, यह घंटों, मिनटों या सेकंड के भीतर कभी-कभी एक शतरंज खिलाड़ी जीत सकता है, लंबे समय तक सही कदम नहीं देख सकता, कभी-कभी यह तुरंत छलांग लगाएगा। व्यापार में सच है, जहां हमारे सभी निर्णय जटिल गणना और अंतर्ज्ञान के बीच कुछ बिंदु पर किए जाते हैं। अंत में, एक शतरंज खिलाड़ी की समझ में हमेशा विरोधी की स्थिति और प्रतिद्वंद्वी के विकल्प शामिल होते हैं और यही कारण है कि आप 100 सही हैं, हमें हमेशा विपरीत विचार करना चाहिए परिदृश्यों उस दिन, जब हम सीमा से बाहर खुल गए, मुझे उत्तरदायी बिक्री की उम्मीद थी जो कि हमें पहले दिन के मूल्य के करीब लाएगा, हालांकि ओपन ड्राइव जो तुरंत हुआ, मुझे इस अवधारणा को बहुत जल्दी छोड़ दिया जैसे डाल्टन अक्सर अक्सर ज्यादा महत्व देते हैं क्या हुआ, क्या होना चाहिए था, लेकिन क्या नहीं था इस मामले में उम्मीद की भावनात्मक व्यवहार नहीं हुआ, एक नया परिदृश्य खोलने वाले। एक अन्य शब्द उद्घाटन के संबंध में और मैं कैसे उनसे संपर्क करता हूं, अपने लिए जीवन को आसान बनाने की कोशिश में शुरुआती प्रकारों को उस स्थान से संरचित किया है जो वे पूर्व श्रेणी और मूल्य के सापेक्ष होती हैं इस वर्गीकरण का एक परिणाम निम्नलिखित है। मूल रूप से, जब हम पूर्व में से बाहर निकलते हैं वाईएस रेंज, मुझे पहले से ही पता है कि ओटीएफ कुछ बिंदु पर सबसे अधिक कदम उठाएगा क्योंकि मूल्य की धारणा बदल गई है, पदों का पुनर्मूल्यांकन, बंद, खोला गया, बचाव किया जाना चाहिए आदि। तो, तत्काल सवाल मेरे लिए है क्या मैं ओटीएफ अगर हाँ, मुझे ओडी की उम्मीद है और वास्तव में एक ट्रेंड डे तक गलत साबित होने तक उस बिंदु पर वास्तव में कोई अन्य तर्कसंगत निष्कर्ष नहीं होगा यदि कोई ड्राइव तुरंत नहीं आती है, तो ओटीएफ ने इसे एक दिशा में स्थानांतरित करने से पहले बाजार को पहले ही प्रतिबद्ध किया हो सकता है या किसी अन्य यह एक स्तर के एक परीक्षण के माध्यम से हो सकता है, हमें एक ओटीडी दे, या एक ORR जिसके परिणामस्वरूप विफलता शायद हमें वापस मूल्य के लिए ले जाएगा, न तो हो, हम सीमा से बाहर रहने की संभावना है और हो सकता है और OAOR जो घुमावदार होने के लिए, जबकि ओटीएफ खरीदार और विक्रेता नियंत्रण के लिए लड़ रहे हैं। यह वर्गीकरण मुझे बोर्ड के दोनों तरफ देखने में मदद करता है, शतरंज सादृश्य का उपयोग करता है, और मेरी अपेक्षाओं को एक तार्किक ढांचे के भीतर रखने के लिए आप एक प्रोग्रामर हैं ताकि आप देखेंगे कि अंतिम पैराग्रा पीएच का प्रवाह चार्ट में भी अनुवाद किया जा सकता है और इस प्रकार यह अपेक्षा की जाती है कि मैं क्या चाहता हूं-दरअसल, वास्तव में, मैं यह खुद के लिए भी कर सकता हूं। मुझे आशा है कि यह मदद करता है। खुले प्रकार के लिए एक प्रवाह संचित्र प्रकार संदर्भ के लिए आगे देखिए और एक दिन का प्रकार भी साझा करने के लिए धन्यवाद। iTradePod दृष्टिकोण iTradePod दृष्टिकोण। अनुशासित व्यावसायिक व्यापारियों द्वारा विकसित, व्यापारी उत्कृष्टता को प्राप्त करने की आपकी खोज में हमारे विश्वसनीय व्यापारिक दृष्टिकोण का पता लगाएं। हमारे कुछ ग्राहकों से सुनो, हमारे कुछ क्लाइंट से सुनो। कुछ व्यापारियों के लिए, जो कि हम कोच, जीवन के सभी पहलुओं से, लगातार लाभप्रदता प्राप्त करने के लिए अपनी महत्वाकांक्षा को साकार करने के लिए। 3 कैसे हम आपकी मदद कर सकते हैं हम आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं। iTradePod एक बुटीक मालिकाना ट्रेडिंग हाउस है, व्यापारियों द्वारा व्यापारियों द्वारा संचालित, हमारे ग्राहकों के लिए वित्तीय आजादी। iTradePod के व्यापारियों को जीवन के सभी क्षेत्रों से लोगों के साथ व्यापारिक उत्कृष्टता प्राप्त हो रही है हमारे नवीनतम प्रशंसापत्र पढ़ें यह देखने के लिए कि ग्राहकों को हमारे बारे में क्या कहना है। पंजीकरण करने के लिए पंजीकरण करें उर क्लाइंट एरिया। iTradePod को NinjaTrader. Pre मार्केट विश्लेषण सेवाओं के साथ हमारी साझेदारी की घोषणा करने पर गर्व है, हमारे हेड ट्रेडर्स के रूप में सुनो, देखें और भाग लें हमारे अप्रमुख पीएमए पैड ट्रेड प्लानिंग सिस्टम सॉफ़्टवेयर पर लागू होता है। कोर्स वेबिनार हमारी व्यावसायिक व्यापार शिक्षा मूल्य की कला पर आधारित है नीलामी मार्केट थ्योरी, मार्केट प्रोफाइल, वॉल्यूम प्रोफाइल और ऑर्डर फ्लो का उपयोग कर ट्रेडिंग। स्ट्रेटाजीज प्रमाणित निन्जास्क्रिप्ट कंसल्टेंट्स, हमारे 10 साल सी का उपयोग करें सी एएमपी प्रोग्रामिंग अनुभव मात्रात्मक वित्त विशेषज्ञता। लाइव कॉल ट्रेडिंग रूम सीएमई पर व्यापारियों की ऊर्जावान आवाज को सुनो एसपी 500 पिट फ्लोर एक्शन के रूप में सामने आती है, जबकि हमारे हेड ट्रेडर्स अपने लाइव ट्रेडों को कॉल करता है .1-ऑन -1 व्यक्तिगत सलाह आप चुनते हैं - हमारे व्यापारिक फ़्लोर पर पेशेवर पूर्णकालिक व्यापारी सलाहकार के साथ व्यापारिक शिल्प चेहरे को सीखें या सुविधा का फायदा उठाएं ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग। सिस्टम डेव बैक टेस्टिंग, चार्टर्ड द्वारा परीक्षण की गई एक सकारात्मक उम्मीदवार प्रणाली का विश्वास हासिल करना निंजा ट्रेडर की शक्ति का उपयोग करने वाले इंजीनियर्स। थकावट का निर्धारण। एक ऐसी स्थिति है, जिसमें अधिकांश भाग लेने वाले एक ही परिसंपत्ति में व्यापार कर रहे हैं या तो लंबे समय तक या कम हैं, कुछ निवेशकों को लेनदेन के दूसरी तरफ ले जाने के लिए छोड़कर जब प्रतिभागियों को अपनी स्थिति बंद करना चाहते हैं थकावट वर्तमान प्रवृत्ति के उलट संकेत देता है क्योंकि यह आपूर्ति या मांग के अतिरिक्त स्तर को दर्शाता है। BREAK नीचे डाउन थकावट। जब कोई व्यक्ति थक चुका है, तो वह जारी रखने के लिए बहुत थक गया है उदाहरण के लिए, एक एथलीट मांसपेशियों की थकान से थकावट की दीवार को मार सकता है जब यह होता है, एथलीट को रोकना बंद होना चाहिए एक राज्य या शर्त है जो लड़ने के लिए मुश्किल है, और अनिवार्य रूप से आत्मसमर्पण कर रहा है, यह वही है जो वित्तीय बाजारों में नीलामी के आधार पर थकावट के लिए जाता है। नीलामी में एक्सप्शन। एक नीलामी में, वहां बोलीदाताओं और विक्रेताओं बोलीदाता बोली लगाने वाले एक संपत्ति या इसे खरीदने के लिए सुरक्षा पर बोली लगा रहे हैं, और विक्रेताओं खरीदारों के लिए एक कीमत की पेशकश कर रहे हैं जब विक्रेताओं की तुलना में अधिक खरीदार हैं कमरे में, मूल्य ऊपर चला जाता है इसी तरह, जब कमरे में अधिक विक्रेता होते हैं, कीमत नीचे जाती है। एक व्यापार समाप्त हो जाता है जब परिसंपत्ति या सुरक्षा की कीमत एक दिशा में बहुत दूर हो गई है यह हो सकता है जब की संख्या नीलामी में खरीदार कमजोर पड़ते हैं और विक्रेताओं के ऊपर उठना शुरू होता है जब संपत्ति या सुरक्षा के लिए खरीदारों या विक्रेताओं का समर्थन ऊपर या नीचे जारी रखने के लिए समर्थन नहीं है, तब तक थके हुए हैं जब ऐसा होता है, तो व्यापारियों को एक प्रवृत्ति उलटा हो सकता है अचानक, खरीदार सीटें भरने की उम्मीद कर सकते हैं विक्रेताओं के साथ या इसके विपरीत, ये प्रवृत्ति उल्टा होकर व्यापारियों को बाज़ार में प्रविष्टि और निकास बिंदुओं का चयन करने में मदद करती है। पहचान-निकालने की थकान। ट्रेडर्स रिपोर्ट की प्रतिबद्धता को देखते हुए थकावट की अवधि की पहचान कर सकते हैं यह रिपोर्ट हर हफ्ते प्रकाशित होती है और खुले ब्याज का स्तर दिखाती है वायदा बाजार में अधिक से अधिक लंबी अनुबंधों का संकेत हो सकता है कि जो भी लंबे समय से बधाई लेना चाहते हैं, वह पहले से ही एक स्थान ले चुका है, कुछ निवेशकों को इन परिसंपत्तियों को खरीदने के लिए छोड़कर एक उच्च कीमत पर। एक और तरीका है व्यापारियों को थकावट की अवधि की पहचान कर सकते हैं गति और रिश्तेदार शक्ति संकेतकों को देखकर गति संकेतक एक प्रवृत्ति लाइन के साथ व्यापारियों को प्रदान करते हैं जब उस प्रवृत्ति की रेखा औसत से अधिक होती है, तो इसका अर्थ है कि शेयर या परिसंपत्ति को ओवरस्टल या अधिक खरीद की जा सकती है जब प्रवृत्ति लाइन औसत से ऊपर या नीचे जाती है, इसका मतलब है कि व्यापारियों को थका हुआ हो सकता है और एक उलट रूप से प्रख्यात है।

Comments

Popular posts from this blog

बाइनरी - विकल्प - 60-सेकंड - व्यापार - रणनीति -2014- सुपर

Fxcm नए - से- विदेशी मुद्रा व्यापार गाइड

द्विआधारी विकल्प व्यापार - संकेतों - फ्रेंको- हैरिस