5- मिनट - विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीति


5 मिनट का विदेशी मुद्रा मोमो ट्रेड। कुछ व्यापारी अत्यंत धीरज रखते हैं और एकदम सही सेटअप के लिए इंतजार करना पसंद करते हैं जबकि अन्य बेहद अधीर होते हैं और उन्हें जल्दी ही कदम उठाने की ज़रूरत होती है या वे अपने पदों का त्याग कर सकते हैं ये अधीर व्यापारियों ने सही गति से व्यापारियों को पूरा किया क्योंकि वे प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि बाजार में वांछित दिशा में एक मुद्रा और विस्तार की ओर बढ़ने की उम्मीद में गति को बढ़ाने के लिए पर्याप्त ताकत है हालांकि, एक बार यह कदम ताकत खोने के संकेत दिखाता है, एक उत्साही गति व्यापारी भी जहाज कूदने वाला पहला व्यक्ति होगा इसलिए, एक वास्तविक गति रणनीति को मुनाफे की रक्षा के लिए ठोस बाहर निकलने के नियमों की आवश्यकता होती है, जबकि अब तक जितना संभव हो उतना विस्तार कदम पर सवारी करने में सक्षम होना चाहिए। इस लेख में, हम उस रणनीति पर एक नज़र डालेंगे जो केवल पांच मिनट की मोमो व्यापार। क्या मोमो पांच मिनट मोमो व्यापार बहुत ही कम अवधि के पांच मिनट के चार्ट पर गति या मोमो फट के लिए दिखता है पहला, व्यापारियों को दो संकेतक होते हैं, जिनमें से पहला 20-एक्सपोनन होता है टियाल मूविंग औसत ईएमए ईएमए सरल चलती औसत पर चुना गया है क्योंकि यह हाल के आंदोलनों पर अधिक वजन रखता है, जो तेजी से गति ट्रेडों के लिए आवश्यक है चलती औसत प्रवृत्ति को निर्धारित करने में मदद के लिए उपयोग किया जाता है उपयोग करने के लिए दूसरा सूचक चलती औसत कनवर्जेन्स विचलन है एमएसीडी हिस्टोग्राम जो हमें गति को गेज करने में मदद करता है मैक हिस्टोग्राम के लिए सेटिंग्स डिफ़ॉल्ट है, जो पहले एएमए 12 है, दूसरी एएमए 26, सिग्नल एएमए 9, सभी करीबी मूल्य का उपयोग करते हैं अधिक जानकारी के लिए, एमएसीडी पर एक प्राइमर पढ़ें। इस रणनीति का इंतजार है रिवर्सल ट्रेड के लिए लेकिन इसका फायदा केवल तब ही होता है जब गति एक बड़ा विस्तार फट बनाने के लिए उत्परिवर्तित चाल का समर्थन करता है स्थिति दो अलग सेगमेंटों से बाहर निकलती है, पहली छमाही हमें लाभ में लॉक करने में मदद करती है और यह सुनिश्चित करती है कि हम विजेता को पराजित नहीं करते दूसरी छमाही हमें पकड़ने की कोशिश करता है जो बिना किसी जोखिम के लिए एक बहुत बड़ी चाल हो सकती है क्योंकि रोक पहले से ब्रेकएवन में स्थानांतरित कर दी गई है। लांग ट्रेड के नियम। मुद्रा जोड़ी के लिए देखो 20-अवधि की ईएमए और एमएसीडी से नीचे की डिंग नकारात्मक हो। 20-अवधि की ईएमए से अधिक की कीमत के लिए प्रतीक्षा करें, फिर सुनिश्चित करें कि एमएसीडी नकारात्मक या सकारात्मक से पार करने की प्रक्रिया में या फिर सकारात्मक क्षेत्र में पार कर गया है पांच बार पहले। 20-ईएमए ईएमए के ऊपर 10 पिप्स चलें। एक आक्रामक व्यापार के लिए, पांच मिनट के चार्ट पर स्विंग कम पर रोक दें रूढ़िवादी व्यापार के लिए, 20-अवधि की ईएमए के नीचे 20 पिप्स रोकें। ब्रेकवेन में दूसरे छमाही में प्रवेश की स्थिति में प्रवेश की स्थिति में आधी हिस्से की बिक्री करें। ब्रेकवेन या 20-अवधि के ईएमए से घटाकर 15 पिप्स, जो भी अधिक हो, रोक दें। लघु व्यापार के नियम। मुद्रा के लिए देखो 20-ईएमए ईएमए और एमएसीडी से ऊपर कारोबार करने वाली जोड़ी सकारात्मक होनी चाहिए। 20-ईएमए के नीचे की कीमत को पार करने के लिए सुनिश्चित करें कि एमएसीडी सकारात्मक या ऋणात्मक पार करने या नकारात्मक क्षेत्र में पार करने की प्रक्रिया में है या नहीं पांच बार पहले की तुलना में। 20-अवधि की ईएमए के नीचे कम 10 पिक्स लें। एग्री के लिए रिजवीय व्यापार, पांच मिनट के चार्ट पर स्विंग ऊंचे स्थान पर रोकें एक रूढ़िवादी व्यापार के लिए, 20-अवधि के ईएमए के ऊपर 20 पिप्स बंद करें। प्रविष्टि शून्य से कम राशि को जोखिम में डालकर दूसरे स्थान पर रोकें ब्रेकएवेन के लिए आधा ब्रेकएवेन या 20-अवधि के ईएमए प्लस 15 पिप्स के निचले द्वारा रिओल स्टॉप। फिगर 1 पाँच मिनट का मोमो ट्रेड, यूरो USD. मोमो व्यापार विफलता जैसा कि आप देख सकते हैं, पाँच मिनट का मोमो ट्रेड कैप्चर करने के लिए एक अत्यंत शक्तिशाली रणनीति है मो मेथम-आधारित रिवर्सल चालें हालांकि, यह हमेशा काम नहीं करता है और यह एक उदाहरण का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है कि यह क्यों असफल है और यह क्यों समझा जाता है कि ऐसा क्यों होता है। संयुक्त राज्य ब्यूरो ऑफ लेबर स्टेटस द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में नौकरियों की रिक्तियों को मापने में सहायता के लिए नियोक्ता से डेटा। संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकतम धन का उधार ले सकता है ऋण की छत दूसरी लिबर्टी बॉण्ड अधिनियम के तहत बनाई गई थी। ब्याज दर जिस पर एक डिपॉजिटरी संस्था फेडरल रिजर्व में एक अन्य डिपॉजिटरी संस्था में रखी गई धनराशि रखती है। 1 ए किसी दिए गए सुरक्षा या बाजार सूचकांक के लिए रिटर्न के फैलाव के सांख्यिकीय उपाय वाष्पशीलता को या तो मापा जा सकता है। 1 9 33 में अमेरिकी कांग्रेस ने बैंकिंग अधिनियम के रूप में पारित किया, जिसने वाणिज्यिक बैंकों को निवेश में भाग लेने से मना किया। नॉनफ़ॉर्म पेरोल में किसी भी नौकरी से बाहर खेतों, निजी घरों और गैर-लाभकारी क्षेत्र का यूएस ब्यूरो ऑफ श्रम। फोर्केस रणनीतियां विदेशी मुद्रा रणनीति, सरल रणनीति, विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति, विदेशी मुद्रा स्केपिंग। 5 मिनट के चार्ट के लिए विदेशी मुद्रा की रणनीति का कारोबार। मुद्रा जोड़े EURUSD पर इस रणनीति के लिए व्यापार को प्रोत्साहित करें GBPUSD, लेकिन प्रति दिन 3 से अधिक वाणिज्यिक लेनदेन न करें। और इसलिए, 5 मिनट की कीमत चार्ट में। 1 संकेतक 50 सरल मूविंग औसत एसएमए 50.2 संकेतक 21 घातीय मूविंग औसत ईएमए 21.3 10 घातीय मूविंग औसत ईएमए 10. प्रवेश द्वार बाजार। ओपन ट्रेडिंग स्थिति जैसे ही एसएमए के कोण 50 की अवधि के साथ 20 डिग्री से अधिक है, ग्राफ़ नंबर 1 देखें और कीमत एएमए के बीच क्षेत्र वापस आती है की अवधि 21 और ईएमए 10 की अवधि के साथ। उदाहरण के लिए, हम 50 एसएमए सेट एसएल 6 पीिप्स फैल और टीपी 8-10 पिप्स के ढलान को बेचने के लिए सौदा खोलते हैं जब आपके व्यापार की स्थिति में 6 पिप्स होंगे, तुरंत एसएएल को ब्रेकेन में स्थानांतरित करने के लिए यह केवल यात्रा पर पीछे वाले स्टॉप की जगह नहीं लेता है। बस कुछ उदाहरण हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में लघु अवधि के स्लैपिंग। विदेशी मुद्रा बाजार तेजी से तेजी से आगे बढ़ता है यह रणनीति व्यापारियों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करती है, और दर्ज कर सकती है सबसे कम अवधि के रुझानों में उपलब्ध ट्रेडों, जो कि उपलब्ध हो सकते हैं। कई व्यापारियों ने विदेशी मुद्रा बाजार में आने वाले दिन-व्यापार और दिन-व्यापार के लिए आते हैं, इनमें से अधिकतर व्यापारियों को कुछ ही घंटों के लिए कुछ घंटों तक व्यापार रखने की सोच रहे हैं इस तरह की रणनीति का लुत्फ समझ में आता है। रातोंरात पद धारण नहीं करते हुए, व्यापारी को नियंत्रण का एक तत्व महसूस हो सकता है कि उन्हें अन्यथा नहीं महसूस हो सकता है हमेशा ट्रिगर पर एक उंगली होने के कारण, व्यापारी व्यापार को जोखिम लेने के लिए जोखिम का फैसला कर सकता है अच्छे आंदोलनों का लाभ, या जब जोखिम उठाना, तब बाजार में आपका रास्ता नहीं है। इन स्थितियों का लाभ उठाने के प्रयास में फिंगर-ट्रैप ट्रेडिंग रणनीति विकसित की गई थी, जो कि मजबूत प्रवृत्ति को मजबूत प्रवृत्ति बनाती है और उन तत्वों को आम तौर पर मजबूत होते हैं, एक तरफ आंदोलन जो हमारे पक्ष में हमारे व्यापार को धक्का दे सकता है। मैं इस रणनीति को फिंगर-जाल कहता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि मुद्रा बाजार में लघु अवधि के व्यापार बहुत कालातीत बच्चों की पहेली की तरह हैं यदि आपको याद नहीं है उंगली के जाल की तरह दिखती हैं, मैंने नीचे एक तस्वीर भी डाल दी है। जब एक बच्चे को पहले उंगलियों का पता लग जाता है, तो वे केवल अपनी उंगलियां डालते हैं, यह जानने के लिए कि बांस की बुनाई उन्हें बाहर निकलने में सक्षम होने से रोकती है। यह केवल अनुभव के साथ है कि एक पता चलता है कि उंगली जाल को चाल खींचने के लिए नहीं है, पुल नहीं है कुंजी को आराम करने के लिए है, और सफलता के लिए अपना रास्ता अल्पकालिक व्यापार की तरह लगता है। ट्रेण्ड चार्ट। कई व्यापारियों को अक्सर छोटे- एक घंटी बार से कम के शब्द चार्ट आइज़ और यहां के कारण व्यापारियों की शुरुआती इच्छा के रूप में समझने की योग्यता है। कारण ये अल्पावधि चार्ट अक्सर चकित हो सकते हैं क्योंकि हम लंबे समय तक चार्ट की तुलना में बहुत कम जानकारी देख रहे हैं, जैसे कि 1 दिन, या 1 सप्ताह। इससे पहले कि मैं कभी भी एक जोड़ी में खोपड़ी का प्रयास करता हूं, मैं सबसे पहले उन सबसे मजबूत रुझानों का पता लगाने का प्रयास करता हूं जो मेरे प्रयासों के लिए पहली जगह में योग्य हो सकते हैं, और मैं यह हर घंटे के चार्ट का विश्लेषण करने के लिए करूँगा, सबसे मजबूत रुझान। ऐसा करने के लिए, मैं 2 एक्सपेंनेलिटी मूविंग एवरेज द 8 और 34 अवधि ईएमए नीचे का उपयोग कर 2 प्रवृत्त औसत के साथ प्रवृत्ति चार्ट देखेंगे। 2 चलने वाली औसत का उपयोग करने वाले कई व्यापारिक क्रॉसओवर व्यापार करने के लिए लगेगा और निश्चित रूप से, कुछ ऊपर दिए गए इस चार्ट पर ठीक से काम किया हो सकता है, लेकिन लंबे समय तक, मैंने व्यक्तिगत रूप से इस तरह की रणनीति को अवांछनीय रूप से पाया है, खासकर जब बाजार में रुझान रुझान, समेकन, या भीड़ को बदलते हैं जो वे अनिवार्य रूप से करेंगे। इसलिए मैं बजाय पर ध्यान केंद्रित मजबूत तत्वों के लिए एक प्रवृत्ति का गठन और मैं इन प्रवृत्तियों के सबसे मजबूत भागों के लिए अपने प्रयासों को ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं, मैं यह चलती औसत के स्थान को देखकर और प्रविष्टियों को स्थानांतरित करने से पहले मूल्य समझौते की तलाश करूँगा। इसलिए, यदि फास्ट मूविंग औसत 8 अवधि धीमी गति से औसत 34 अवधि से ऊपर है, मैं दोनों से ऊपर मूल्य देखना चाहता हूँ नीचे दिए गए चार्ट इस अवधारणा को दर्शाएगा। भालू बाजारों के मामले में, हम कुछ इसी तरह की तरफ देख रहे हैं। यदि फास्ट मूविंग औसत नीचे है धीमी चलती औसत, मैं केवल प्रवेश चार्ट में नीचे जाना चाहता हूं जब कीमत नीचे होती है, नीचे दिए गए चार्ट में आगे स्पष्ट होगा। एक बार यह मानदंड पूरा हो जाने पर, मुझे व्यापार में प्रवेश करने के लिए लघु अवधि के चार्ट में जाने के लिए काफी सहज महसूस होता है एंट्री चार्ट। जबकि कई स्कैल्पर पांच या 15 मिनट के चार्ट पर कूदना चाहते हैं और बस शुरू हो गया है, मैं विश्वास का हूं कि मुद्रा जोड़े रुझान के सटीक निर्धारण करने के लिए लगभग पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं है पपोर्ट और प्रतिरोध, या अन्य कारकों का घबराहट जो मुझे एक कठिन व्यापार के खतरे में कड़ी मेहनत के पैसे डालने से पहले जानना है और यही वजह है कि मैं प्रति घंटा चार्ट पर अपने तकनीकी विश्लेषण का बड़ा हिस्सा करता हूं। प्रति घंटा चार्ट, और एक अच्छा विचार है कि मैं एक मजबूत प्रवृत्ति के साथ काम करने में सक्षम हो सकता हूं, मैं पांच मिनट के चार्ट पर डायल करूँगा। और इस 5 मिनट के चार्ट के साथ मैं उम्र के पुराने प्रिंसिपल को खरीदने का प्रयास करूंगा- कम, और बिक्री-उच्च इसका मतलब यह है कि मैं तेजी से ऊपर के रुझान के दौरान कीमत का एक अल्पकालिक सस्तापन देखना चाहता हूं या डाउनटाइड्स में कीमतों में अधिक महंगी हो रही है। जब ट्रेंड-साइड की गति वापस जोड़ी में आती है मैं अपना व्यापार दर्ज करने की कोशिश करूँगा। यह पता लगाने का प्रयास करने के लिए कि क्या जोड़ी अल्पकालिक में सस्ती है, मैं फिर से, 8 बार मूविंग औसत पर आऊंगा। 5 मिनट के चार्ट पर, मैं चाहता हूं कि कीमतें बढ़ें प्रवृत्ति के चलते औसत जो मैंने एक घंटे के चार्ट पर देखा था, ताकि कीमत बढ़ने से पहले फिर से लोड हो सके आगे। नीचे दिए गए चार्ट में समझाया जाएगा कि मैं तेजी से ऊपर की प्रवृत्ति के दौरान क्या देख रहा हूं, जब मैंने प्रति घंटा चार्ट पर तेजी से और धीमी गति से चलती औसत दोनों से ऊपर मूल्य देखा था। नोट यह है कि इनमें से प्रत्येक मोमबत्तियां प्रविष्टियों से पहले नहीं होगा मुद्रा जोड़ी में चलते हैं। यह एक मुद्रा जोड़ी के लिए संभव है कि एक चाल को ऊपर या नीचे करने से पहले एक विस्तारित अवधि में समेकित करने के लिए ट्रेडर्स इन स्थितियों को बहुत आकार देने के द्वारा नियंत्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मैं देख रहा हूं की एक रुकावट ले सकता हूं 5 पदों में प्रवेश करें, इसलिए, 8 अवधि ईएमए के पहले 5 पारियों में से प्रत्येक के लिए, मैं अपने बहुत कुछ जोड़ना जारी रखता हूं। या शायद, मैं केवल पहले ही ले, मेरा स्टॉप रख सकता हूं, और व्यापार के लिए प्रतीक्षा कर सकता हूं या तो मेरी तरफ से आगे बढ़ें या मेरा स्टॉप मारा। यह वह जगह है जहां रणनीति के साथ बहुत अनुकूलन किया जा सकता है। छोटी स्थिति के मामले में, हम बिल्कुल विपरीत घटना की तलाश कर रहे हैं जो हमने एक पल पहले देखा था। हमने देखा कि 8 अवधि ईएमए 34 से नीचे है और कीमत tra है दोनों चलती औसत से नीचे डिंग, यह दर्शाता है कि प्रवृत्ति साफ, मजबूत और एक तरफ आगे बढ़ती जा रही है, मैं 5 मिनट के चार्ट पर शॉर्ट पोजीशन खोलना चाहूंगा, और मैं इसे 8 अवधि ईएमए के साथ कर दूँगा। समय की अवधि 8 अवधि ईएमए से कम हो जाती है, मुझे एक छोटी स्थिति को खोलने का एक और मौका है। यदि आप उपरोक्त चार्ट के दाईं ओर ध्यान देते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कीमत आठ अवधि की चलती औसत पर समर्थन प्राप्त करना शुरू हो जाती है। प्रवृत्ति का उलट हो और यह हमें उंगली-ट्रैप ट्रेडिंग रणनीति जोखिम प्रबंधन के सबसे अधिक फायदेमंद भागों में से एक ला देता है। अगर हम 5 मिनट के चार्ट पर ट्रेड कर रहे हैं, और केवल दिशा में मजबूत चाल में भाग लेना चाहते हैं प्रवृत्ति जिसने हमने प्रति घंटा चार्ट पर पहचाना था, उसमें हम कितने लचीलेपन के बारे में सोचते हैं कि हम जोखिम पर कैसे विचार करना चाहते हैं। लेख में मूल्य लड़ाई झुकाव हमने व्यापार के रुझानों को कैपिंग जोखिम के तरीकों की पहचान की थी। जब एक लंबे व्यापार चल रहा है, तो मैं चाहता हूं सुनिश्चित करने के लिए कि मूल्य suppo रहता है मेरे व्यापार की अवधि के लिए rted अगर अल्पकालिक समर्थन टूट गया है, मैं जोड़ी के जोखिम को चलाने के लिए मेरे खिलाफ चलती है, आगे अपने खाते draining एक scalper करने के लिए, यह बेहद खतरनाक हो सकता है के रूप में तेजी से बाजार एक खाता संतुलन निकास कर सकते हैं बहुत पिछली स्विंग-कम पर मेरी रोक देकर, मैं खुशहाल माध्यम को हड़ताल करने के लिए खुशहाल माध्यम को हड़ताल कर सकता हूं, जिससे मुझे लाभ मिल सकता है, जबकि एक ही समय में, मुझे तुरंत बाहर निकलने की इजाजत मिलती है अगर प्रवृत्ति उलट जाती है जब कीमतें तोड़ सकती हैं, और अपने पक्ष में वापस आ सकती हैं, मैं उन उदाहरणों के बारे में और अधिक चिंतित हूं जब ऐसा नहीं होता है तो इस स्थिति में लंबे समय तक स्थिति कम होती है, शॉर्ट पोजीशन पर उच्च स्विंग होता है जो घटना में रेत में मेरी रेखा के रूप में कार्य करता है स्थिति मेरे खिलाफ चलती है.एक बार फिर, छोटी स्थिति की स्थिति में, हम विपरीत परिदृश्य को देख रहे होंगे जो हाल ही में स्विंग-हाई के बाहर बंद हो जाता है ताकि अगर कीमत नीचे की प्रवृत्ति को बदल देती है जो हम देख रहे थे भाग लेना, हम इससे पहले नुकसान काटा जा सकता है .--- जेम्स बी स्टेनली द्वारा लिखित। आप जेनटैलेएफएक्स पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं। जेम्स स्टेनली की वितरण सूची में शामिल होने के लिए कृपया यहां क्लिक करें।

Comments

Popular posts from this blog

बाइनरी - विकल्प - 60-सेकंड - व्यापार - रणनीति -2014- सुपर

Fxcm नए - से- विदेशी मुद्रा व्यापार गाइड

द्विआधारी विकल्प व्यापार - संकेतों - फ्रेंको- हैरिस